फ्यूचर जेनराली लाइफ इंश्योरेंस प्लान के प्रकार

Advertisement

15.7 लाख से अधिक दावों के निपटारे के साथ, फ्यूचर जेनेराली लाइफ इंश्योरेंस आपकी सभी बीमा जरूरतों का एकमात्र समाधान है। 12.9 लाख से अधिक पॉलिसी प्रदान करते हुए फ्यूचर जेनराली लाइफ इंश्योरेंस अपने सभी ग्राहकों के लिए सही प्लान लाने का वादा करता है।

बीमा कंपनी अपने लाइट ए बिलियन लाइव्स अभियान के साथ समाज में सकारात्मक बदलाव लाने की भी पहल कर रही है, जिसका उद्देश्य दुनिया भर के गरीब समुदायों को स्वच्छ प्रकाश व्यवस्था प्रदान करना है।

भारत में 104 शाखाओं के साथ, फ्यूचर ग्रुप, जेनराली ग्रुप और इन्वेस्टमेंट ट्रस्ट लिमिटेड की यह संयुक्त पहल निवेश करने के लिए बीमा योजनाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करती है। वे पारंपरिक जीवन बीमा से लेकर ऑनलाइन यूनिट-लिंक्ड बीमा योजनाओं तक की विभिन्न श्रेणियों की बीमा योजनाएँ प्रस्तुत करते हैं।

फ्यूचर जेनराली इंश्योरेंस प्लान के प्रकार

इस दिन और उम्र में एक मजबूत डिजिटल उपस्थिति की आवश्यकता को समझते हुए, फ्यूचर जेनराली हमारे लिए चुनने और निवेश करने के लिए पांच अलग-अलग ऑनलाइन बीमा योजनाएं लाता है।

फ्यूचर जेनराली बिग ड्रीम्स प्लान

फ्यूचर जेनराली बिग ड्रीम्स प्लान एक ऑनलाइन यूलिप प्लान है जो 1% से शुरू होकर 7% तक प्रीमियम पर अतिरिक्त आवंटन का अवसर देता है। इस योजना के भीतर, कोई भी तीन विकल्पों में से किसी एक को चुनने का विकल्प चुन सकता है- वेल्थ क्रिएशन, रिटायर स्मार्ट और ड्रीम प्रोजेक्ट। योजना को कुछ ही क्लिक में खरीदना बहुत आसान है और इसमें शून्य आवंटन शुल्क भी है। प्लान के लिए विभिन्न राइडर्स चुनकर कोई भी सुरक्षा बढ़ा सकता है।

Advertisement

फ्यूचर जेनराली हार्ट एंड हेल्थ इंश्योरेंस प्लान

यह शायद भारत में स्वास्थ्य बीमा योजनाएं हैं जो गंभीर बीमारियों की सबसे अधिक संख्या को कवर करती हैं और संकट के समय परिवारों को बीमा कवरेज प्रदान करती हैं। इस योजना में 59 गंभीर बीमारियों की सूची है और इसमें न केवल चिकित्सा व्यय बल्कि उपचार के बाद के खर्च भी शामिल हैं। योजना में 4 अलग-अलग विकल्प हैं जो विभिन्न स्वास्थ्य बीमा आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। ऑनलाइन खरीदने पर इस योजना पर 5% की छूट भी है, जो इसे देश की सबसे सस्ती लेकिन सबसे विश्वसनीय स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी बनाती है।

फ्यूचर जेनरली सेविंग प्लान

फ्यूचर जेनराली द्वारा पेश की गई बचत योजनाएं अल्पकालिक और दीर्घकालिक निवेश की जरूरतों को पूरा करती हैं और किसी के जीवन में हर बड़ी वित्तीय जरूरतों के लिए धन भी प्रदान करती हैं। इस प्रकार, ये योजनाएँ एक स्मार्ट निवेश विकल्प हैं और हमेशा कर लाभ की तलाश रहती है। कई विश्वसनीय पारंपरिक योजनाएँ और अन्य गारंटीकृत योजनाएँ भी हैं। बचत योजना श्रेणी के अंतर्गत यूनिट लिंक्ड बीमा योजनाएँ भी आई हैं।

फ्यूचर जेनराली एश्योर प्लान

फ्यूचर जेनराली द्वारा एक पारंपरिक बचत योजना, यह योजना चुनने के लिए अलग-अलग अवधि के विकल्प प्रदान करती है और जब यह अवधि की बात आती है तो यह बहुत लचीला भी होता है। व्यक्ति 55 वर्ष की अधिकतम आयु तक योजना में प्रवेश कर सकता है और पॉलिसी की अवधि 15, 20 या 25 वर्ष हो सकती है। योजना के अंत में, कोई भी कई अतिरिक्त बोनस का लाभ उठा सकता है। मृत्यु लाभ और अन्य कर छूट जैसे अन्य लाभ भी हैं।

फ्यूचर जेनराली न्यू एश्योर प्लस

एक लचीली बीमा योजना, फ्यूचर जेनराली न्यू एश्योर प्लस, यह योजना आपको विभिन्न पॉलिसी शर्तों और प्रीमियम भुगतान विधियों को चुनने की अनुमति देती है। इस योजना में दो मृत्यु लाभ हैं जो आधार योजना में जोड़े गए हैं और न्यूनतम बीमित राशि रु. 1,00,000 है। प्रीमियम भुगतान अवधि 5 से 30 वर्ष के बीच हो सकती है।

फ्यूचर जेनराली इन्वेस्टमेंट प्लान

इस दशक में बीमा योजनाओं के बाद यूलिप योजनाओं की सबसे अधिक मांग है, मुख्यतः बीमा कवर के साथ मिलने वाले निवेश लाभ के कारण। फ्यूचर जेनराली चुनने के लिए कई यूलिप प्लान प्रदान करता है, उनमें से कुछ के पास एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म भी है।

फ्यूचर जेनराली ईज़ी इन्वेस्ट ऑनलाइन प्लान

यह एक यूलिप प्लान है जो एक स्थिर निवेश योजना के साथ एक दीर्घकालिक बीमा कवर देता है। केवल 4000 रुपये प्रति माह से शुरू करके, Future Generali Easy Invest ऑनलाइन योजना में अपना निवेश शुरू करना बहुत आसान है। इसके ऊपर, यह एक ऑनलाइन योजना है और आपको मासिक और वार्षिक भुगतान के बीच चयन करने का विकल्प देती है। योजना के अंतिम पांच वर्षों के दौरान कोई भी लॉयल्टी एडिशंस का लाभ उठा सकता है, जिससे योजना और अधिक लाभदायक हो जाती है।

फ्यूचर जेनराली टर्म इंश्योरेंस प्लान

फ्यूचर जेनराली हर तरह के परिवार की बीमा जरूरतों को समझता है और उसने चार अलग-अलग टर्म इंश्योरेंस प्लान तैयार किए हैं जो आसानी से वित्तीय सुरक्षा प्रदान करते हैं। इसकी ऐसी योजनाएं हैं जिनमें एक व्यक्ति को केवल 14 रुपये प्रति दिन खर्च करना पड़ता है, जिससे मध्यम वर्गीय परिवारों के लिए भी फ्यूचर जेनेराली टर्म इंश्योरेंस प्लान सस्ते हो जाते हैं।

Advertisement

फ्यूचर जेनराली केयर प्लस

फ्यूचर जेनराली की सबसे सरल जीवन बीमा योजनाओं में से एक, यह योजना आपको बहुत कम प्रीमियम राशि का भुगतान करने देती है और आपको लंबा जीवन कवर देती है। यह आपको और आपके परिवार को मृत्यु लाभ के साथ-साथ सभी प्रकार की वित्तीय कठिनाइयों से बचाता है। कोई मासिक, अर्धवार्षिक या वार्षिक प्रीमियम राशि का भुगतान करने का विकल्प चुन सकता है। हालांकि, इस योजना में कोई परिपक्वता या समर्पण लाभ नहीं हैं।

फ्यूचर जेनराली एक्सप्रेस टर्म लाइफ प्लान

यह एक संपूर्ण जीवन बीमा है जो आपको एक लंबा बीमा कवर प्रदान करता है और मृत्यु या गंभीर बीमारियों के मामले में अतिरिक्त लाभ भी देता है। यह योजना बेहद लचीली है क्योंकि यह आपको अवधि अवधि और भुगतान विधि चुनने की अनुमति देती है। योजना में शामिल मृत्यु लाभ बहुत अधिक है, जो मृत्यु तक भुगतान किए गए कुल प्रीमियम के 105% के बराबर है।

फ्यूचर जेनराली हेल्थ इंश्योरेंस प्लान

Future Generali आधुनिक जीवन जीने के साथ आने वाले जोखिमों को समझता है। इस पीढ़ी में जीवनशैली से जुड़ी कई बीमारियां विकसित हो चुकी हैं और कई बार ऐसी बीमारियों का इलाज बहुत महंगा होता है। फ्यूचर जेनराली हेल्थ इंश्योरेंस प्लान कई गंभीर बीमारियों को कवर करता है और चिकित्सा व्यय और अन्य उपचारों के लिए कवरेज प्रदान करता है।

फ्यूचर जेनराली कैंसर प्रोटेक्ट प्लान

कैंसर उन बीमारियों में से एक है जो आज लोगों में बहुत तेजी से देखी जा रही है। इस बीमारी में शामिल उपचार काफी महंगे हैं और एक व्यक्ति को वित्तीय संकट में डाल सकता है। यह योजना रोग की गंभीरता के आधार पर विभिन्न विकल्पों के साथ आती है। यह योजना भारत में अन्य जीवन बीमा योजनाओं से अलग है क्योंकि इसमें 15 दिनों की फ्री लुक अवधि है, जिसके दौरान आप नियमों और शर्तों के साथ किसी असहमति के मामले में इससे बाहर निकल सकते हैं।

इन बुनियादी योजनाओं के साथ, Future Generali के पास कई सेवानिवृत्ति योजनाएँ, बाल योजनाएँ और समूह योजनाएँ भी हैं। उन्हें किसी की बीमा आवश्यकताओं के अनुसार अनुकूलित किया जा सकता है और आपको आर्थिक रूप से समर्थन दे सकता है। Future Group, Generali Group और Investment Trust Limited का यह संयुक्त उद्यम इसी वजह से भारत की शीर्ष बीमा कंपनियों में से एक बन गया है।

author

Insurance in Hindi

Hello Friends, my name is "insurance in hindi", I have come to this site for you regarding the topic of insurance ,loans, Mortgage loan,And Lates New Updates Tips I understand and Easy solve it.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *